सोनीपत हरियाणा के साथ अपने परिवार का नाम रौशन किया प्रदीप मलिक ने-मनहोर लाल

नई दिल्ली।दिल्ली में हरियाणा भवन में  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा- 2019 में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता प्रदीप मलिक को उनकी सफलता पर बधाई व शुभकामना दी।इस अवसर पर राजीव जैन भी मौजूद थे,इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने श्री प्रदीप सिंह मलिक के पिता श्री सुखबीर सिंह मलिक का भी शाल ओढाकर सम्मान
करते हुए कहा कि श्री प्रदीप सिंह मलिक की सफलता का श्रेय इन्हें भी है।
   हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री प्रदीप सिंह मलिक ने सोनीपत, हरियाणा के साथ-साथ अपने परिवार का नाम  रौशन किया है। उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित नागरिक सेवा परीक्षा-2019 में प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता श्री प्रदीप सिंह मलिक मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत जिला के तेवडी गांव के निवासी हैं।
              हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री प्रदीप सिंह मलिक ने अपनी योग्यता से प्रथम स्थान प्राप्त किया है। देश के युवा प्रतिभावान हैं और अवसर मिलने पर अपनी प्रतिभा व योग्यता से सफलता प्राप्त कर रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आह्वान किए गए ‘आत्मनिर्भर भारत ‘ का जिक्र करते हुए कहा कि युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढने के लिए बेहतर व पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।
       हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बताया कि चर्चा के दौरान श्री प्रदीप सिंह मलिक ने बताया कि उनकी सफलता में  समाज, शिक्षकों, परिवार, मित्रों व सभी का सहयोग रहा है।
                    इस अवसर पर श्री प्रदीप सिंह  मलिक ने कहा” मुझे लगता है कि मेरे स्टेट ने मुझे काफी हेल्प किया है”। इस संदर्भ में उन्होंने आगे बताया कि साक्षात्कार प्रकिया के दौरान उनसे प्रशासनिक दृष्टिकोण से हरियाणा के संदर्भ में प्रश्न पूछे गए। प्रत्युत्तर में उन्होंने हरियाणा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व ‘इज आॅफ डूईंग बिजनेस’ के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए गए विभिन्न सुधारों को शामिल किया। सुशासन सूचकांक के दृष्टिगत टाॅप पांच राज्यों में हरियाणा का शामिल होना व ई-गवर्नेंस के दृष्टिगत  गोल्ड अवार्ड मिलने के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण तथा कृषि क्षेत्र को  सुदृढ करने की दिशा में  क्रियान्वित विभिन्न योजनाएं को शामिल किया।इस अवसर पर राजीव जैन भी उपस्थित थे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *