उत्कर्ष योग से देश विदेश में लाभान्वित हो रहे हैं लाखों लोग— उज्जवल मित्रा

दिल्ली। भारत ऋषि-मुनियों का देश है ।योग इन्हीं की देन है । योग की हमारे जीवन महत्वपूर्ण भूमिका है। हमारे देश के ऋषि-मुनियों द्वारा प्रदत्त योग की परंपरा यही रही है कि यह हमारी संस्कृति और हमारी जीवन शैली को सकारात्मक रूप से प्रवाहित करती है। हमारे पूर्वजों व हमारे ऋषि-मुनियों द्वारा दी गई योग की विधा को हम अपने जीवन में हर संभव उतारने का प्रयास करते रहते हैं।

दिल्ली एनसीआर सहित देश विदेश में इस बीड़े को जन- जन तक पहुंचाने के लिए उत्कर्ष योग के संस्थापक योग गुरु डॉ सत्येन्द्र सिंह ने अपने जीवन का मकसद बना लिया है।

उनके सानिध्य में दिनांक 3/5/22 को प्रातः 6.45 से 8.00 बजे तक सीपीडब्ल्यूडी सर्विस सेंटर सेक्टर-4 आर के पुरम में आँफलाइन तथा आँनलाइन https://meet.google.com/pij
-swoc-fhg भव्य आयोजित किया गया ।इस सत्र में आनलाइन आँफलाइन बहुत बड़ी संख्या लोगों की देश -विदेश से भागीदारी रही।

इस योग शिविर मे आर डब्ल्यू ए के पदाधिकारियों सहित इलाके के अनेकों गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। डॉ सत्येन्द्र सिंह द्वारा संचालित इस स्वास्थ्य, शिक्षा संस्कार व व्यवहार के मिशन का प्रसारण देश विदेश में हुआ।

इस योग शिविर के मुख्य अतिथि चीफ इंजीनियर सीपीडब्ल्यूडी श्री उज्जवल मित्रा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि योग हमें जीवन को बेहतर तरीके से जीने की शैली सिखाता है और हमें रोगों मुक्त रखने में अहम भूमिका निभाता है ।उन्होंने कहा कि की योग गुरु डॉ सत्येन्द्र सिंह जिस तरह से इस दिशा सत्र प्रयास कर रहे हैं ,वह अपने आप में बहुत ही सराहनीय एवं प्ररेणा प्रद कार्य है ।इस अवसर पर वहां शामिल सभी ने उत्कर्ष योग के संस्थापक योग गुरु सत्येन्द्र सिंह के कार्यों की भूरि -भूरि प्रशंसा की। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के परिप्रेक्ष्य में आयोजित इस भव्य शिविर में आर के पुरम आर डब्ल्यू ए के अनेक पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए उपस्थिति सभी लोगों से जोरदार अपील की कि वे प्रतिदिन प्रातः 6 से उत्कर्ष योग के लिंकhttps://meet.google.com/pij-swoc-fhg से जुड़कर सर्वांगीण स्वास्थ्य लाभ उठाएं. ज्ञात हो उत्कर्ष योग के संस्थापक डॉ सत्येन्द्र सिंह पिछले 15 वर्षों से योग की निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं ,जिसे देश- विदेश में लाखों की संख्या में लोग अपने जीवन शैली में अपनाकर अपने जीवन को सुखमय एवं आनंदमय बना रहे हैं ‌। इसके साथ साथ यह भी बता दें कि डॉ सत्येन्द्र सिंह सहज स्वभाव वाले एक प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। योग शिविर के समापन के अवसर पर आर डब्ल्यू ए के पदाधिकारी श्री जैन ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग देने के लिए सभी लोगों का आभार प्रकट किया।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *