NSFDC और महावीर इंटरनेशनल की संयुक्त टीम ने यमुना खादर के मछलीवाला चिल्ला टापू में बांटी राहत सामग्री

नई दिल्ली। एनएसएफडीसी व महावीर इंटरनेशनल, दिल्ली की संयुक्त टीम द्वारा 67 राशन किटों का वितरण डीएनडी से तीन किलोमीटर की दूरी पर यमुना खादर के मछलीवाला चिल्ला टापू तथा भैंस तबेला में किया गया।
राष्ट्रीय पिछड़ी जाति वित विकास निगम के एमडी श्री के नारायण के नेतृत्व में एन एस एफ डी सी के मुख्य प्रबंधक श्री टी सतीश तथा महावीर इंटरनेशनल, दिल्ली के अवैतनिक अध्यक्ष श्री वी एन शर्मा ने यमुना खादर के बीच बने टापू पर सब्जी उत्पादकों के परिवारों को राशन किट वितरित किए। इसके अतिरिक्त सैनिटरी पैड्स, साबुन,फेस शील्ड, कपड़े तथा स्टेशनरी का सामान वहां पर रहने वाले 19 परिवार जोकि सब्जी उगाने और बेचने का काम करते हैं, दिया गया।

तत्पश्चात यमुना खादर के भैंस तबेला इलाके में सब्जी बेचने वाले और दिहाड़ी मजदूरों के 48 परिवारों को सूखी राशन किट वितरित की गई। बता दें कि यह पहला मौका है जब किसी स्वयंसेवी संस्था तथा प्रायोजक ने सयुंक्त रूप से जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित की है।

कुल 67 राशन किटों के अलावा द्वारा प्रायोजित 938 सैनिटरी पैड्स, 268 साबुन की टिकिया, 134 मास्क, फेस शील्ड, स्टेशनरी इत्यादि भी वितरित की गई। बटरफ्लाई एडुफील्ड, सिकंदराबाद द्वारा प्रायोजित 67 फेस शील्ड का भी वितरण किया गया।

महावीर इंटरनेशनल की वीरा विज़न डिवीज़न द्वारा स्कूल जाने वाले बच्चों को 24 सेट नोटबुक वितरित की गई। लगभग 150 स्त्री-पुरुष के लिए वस्त्रों का भी वितरण किया गया।
इस अवसर पर समाजसेवी देवेंद्र सजवाण, श्री देव पाल तथा सुश्री मीना के अलावा मयूर संवाद तथा AIMS मीडिया की टीम मौजूद रही।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *