उत्तराखंड के लोकपर्व इगास मनाने अनिल बलूनी के गॉव पहुचेंगे डॉ. संबित पात्रा

नई दिल्ली। उत्तराखण्ड से राज्यसभा सांसद व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी जो कि प्रदेश हित में कई कार्य कर रहें है। अनिल बलूनी ने उत्तराखण्ड की बोली भाषा, संस्कृति एंव लुप्त होते लोकपर्व को बचाने के लिये  प्रवास में रह रहे उत्तराखण्ड के प्रवासियों से अपना गॉव अपना वोट के माध्यम से एक अपील की, उन्होंने कहा अपना वोट अपने गॉव में जोड़ने ओर अपनी जन्मभूमी व अपने बुजुर्गो की विरासत को संभाले, भाजपा के युवा नेता अनिल बलूनी ने सभी प्रवासियों से अपील की, कि उत्तराखण्ड का पर्व इगास, जो दीपावली के ग्यारह दिन बाद मनाया जाता है, उस पर्व को उत्तराखण्ड प्रवासी अपने-अपने पैत्रिक गॉव जाकर बड़ी धूम-धाम के साथ मनाये, जिससे लुप्त होने वाले इगास पर्व को हमारी आने वाली युवा पीढ़ी भलि भॉन्ति परचित हो सके।

साथ ही अपने मूलनिवास में अपने पूर्वजों की विरासत को संजोने का सोभाग्य भी हमारी युवा पीढ़ी को मिलेगा। श्री बलूनी ने कहा था कि वो इस बार इगास के लोकपर्व को अपने गॉव जाकर मनायेगें, लेकिन कुछ समय से अनिल बलूनी अस्वस्थ चल रहें है। जिसके कारण वह इगास के अवसर पर अपने गॉव में मौजूद नही रह पायेगें। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने एक वीडियो जारी कर, कहा कि अनिल बलूनी की अनुपस्थिति में उत्तराखण्ड के लोकपर्व इगास पर, उनके प्रतिनिधि के रूप में कई मित्र उनके गॉव जाकर इगास के इस पर्व को बड़ी धूम धाम से मनायेगंे।

डॉ. संबित पात्रा ने उत्तराखण्ड के प्रवासियों से अनुरोध किया कि आप सभी प्रवासी अपने गॉव आये और अपने-अपने क्षेत्र में इगास के लोकपर्व को बड़ी धूम-धाम के साथ मनाये। साथ ही श्री बलूनी की इस पहल को सफल बनाने में अपना-अपना सहयोग दे। वही सोशल मीडिया पर उत्तराखण्ड सरकार से भी अपील की जा रही है, कि भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की इस सराहनीय पहल में सहयोग कर प्रदेश सरकार इस दिन का अवकाश घोषित करना चाहिये।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *