दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

हरियाली का संदेश देने के लिये ‘एसबीआई ग्रीन मैराथन’ का आयोजन

बैंकिग क्षेत्र के सबसे बडे़ बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में रन फॉर ग्रीन परिकल्पना को केंद्र में रखते हुए, एसबीआई ग्रीन मैराथन का आयोजन किया जिसमें लगभग तीन हजार उत्साही लोगों ने हिस्सा लिया। भारतीय महिला फ्री स्टाइल कुश्ती कोच कुलदीप सिंह तथा भारतीय स्टेट बैंक के सी जी एम आलोक चैधरी ने पूर्व-अंतर्राष्टंीय फुटबाल खिलाड़ी व कोच अनादि बरूआ की उपस्थिति में इस मैराथन का ‘ाुभारंभ किया।
भारतीय स्टेट बैंक ने निरंतरता को बढ़ावा देने के उदेश्य से एसबीआई ग्रीन मैराथन का अपना पहला संस्करण ‘ाुरू किया। गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा बैंक है। बैंक ने अपने वार्षिक फलैगशिप कार्यक्रम की ‘ाुरूआत एसबीआई ग्रीन मैराथन के आयोजन से की है।
2 किमी. 5 किमी. तथा 10 एंव 21 किमी. दूरी वर्ग में आयोजित इस मैराथन दिल्ली विश्वविद्यालय के पोलो ग्राउण्ड इलाके में आयोजित की गयी। इस आयोजित में लगभग 3000 उत्साही धावकों ने दौड़ लगायी। स्वच्छ एंव हरे-भरे ‘ाहरों की परिकल्पना को बढ़ावा देने एंव साकार करने के संदेश के साथ, मैराथन में ‘ाामिल सभी धावको ंको पौधे दिये गये जिन्हें मैराथन की समाप्ति के बाद धावकों द्वारा रोपित किया गया। साथ ही धावकों को बीज भी दिये गये।
विगत सात हफतों से देश के 6 ‘ाहरों में मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, अहमदाबाद तथा चंडीगढ़ से होते हुए इस आयोजन का समापन दिल्ली में हुआ। इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक के सीजीएम ने बताया कि आगामी 10 वर्षो के दौरान, एसबीआई ग्रीन मैराथन को देश 15 और बडे़ ‘ाहरों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि एसबीआई, देश का सबसे बड़ा बैंक है, जिसके पास इस समय 26.50 लाख करोंड़ रूप्यों की कुल आस्तियां हैं। बैंक अपने 22900 ‘ााखाओं तथा 58,916 एटीएम मशीनों के जरिये भारत सहित 36 देशों में बैंकिंग व्यवसाय कर रहा है।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *