उत्तराखण्डराज्यराष्ट्रीय

धीरेंद्र प्रताप ने मेनका गांधी के बयान का किया स्वागत

दिल्ली। उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के उस बयान का पुरजोर स्वागत किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में खनन माफिया और अफसरों की सांठगांठ से राज्य सरकार को खरबों रुपए का नुकसान हो रहा है ।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि मेनका गांधी के बयान से स्पष्ट हो गया है कि उत्तराखंड सिर से लेकर नख तक भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है और राज्य सरकार जो है वह तमाशबीन बनी हुई है ।धीरेंद्र प्रताप ने मेनका गांधी के बयान की रोशनी में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मांग की है कि वह राज्य में खनन माफिया और सरकारी तंत्र के बीच फैले गठजोड़ का पर्दाफाश करें और ऐसे सरकारी अफसरों को बर्खास्त करें जो भ्रष्टाचार में लिप्त है और खनन माफियाओं को जेल के सीखचो के पीछे भेजने का काम करें।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि प्रकृति ने ईश्वर को उत्तराखंड को प्रचुर मात्रा में संसाधन दिए हैं परंतु धरती के लुटेरों ने ना लकड़ी को छोड़ा है ना धरती को छोड़ा है ना खानों में पैदा होने वाले पत्थर बजरी और रोटी को को छोड़ा है और एक एक चीज को बेचकर उत्तराखंड को खोखला करने में लगे हैं ।
उन्होंने आशा व्यक्त की मुख्यमंत्री चाहे अपनी पार्टी को जिताने के लिए ही कोई जन हितेषी और उत्तराखंड की हितैसी कदम उठाएं परंतु उत्तराखंड के जो प्राकृतिक संसाधन है उनको बचाने के लिए तत्काल कदम उठाएं तो यह राज्य के हित में होगा ।
धीरेंद्र प्रताप ने चेतावनी दी यदि सरकार ने इस संबंध में जल्द कदम ना उठाएं उत्तराखंड कांग्रेश और राज्य निर्माण आंदोलनकारी बड़े पैमाने पर उत्तराखंड बचाने के लिए आंदोलन करेंगे।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *