दिल्लीराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

हर कठिन समय से मुकाबला करेगी सरकार-केजरीवाल

आज विश्व के साथ हमारा देश कोरोना वायरस से मुकाबला कर रहा है हर हाल मे हम इस विषाणु रोग से विजय होगे हमारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह बताया कि अगर दिल्ली में आने वाले दिनों में रोज 100 केस आते हैं या इससे ज्यादा आते हैं तो दिल्ली सरकार क्या करेगी। उन्होंने बताया कि आने वाले कठिन दिनों के लिए दिल्ली सरकार ने सभी व्यवस्थाएं कर ली हैं। उन्होंने बताया कि उस दौरान कौन सी एंबुलेंस लेनी है, कौन से अस्पतालों से मदद लेनी है इसकी पूरी योजना दिल्ली सरकार बना चुकी है।
हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर रोजाना नए मरीजों की संख्या बढ़कर 500 या 1000 हो गई तो उस स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास स्रोत नहीं है लेकिन हम उस पर भी काम कर रहे हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में मरीजों की संख्या में जरूर कमी आएगी।
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब तक 39 मामले आ चुके हैं। इनमें से 29 लोग बाहर से आए हैं और उन्हें क्वारंटीन में रखा गया था। वहीं 10 केस में संक्रमितों के संपर्क में आने से सामने आए हैं।
वह बोले कि हमने दोपहर और रात के खाने के लिए 325 स्कूलों में इंतजाम किया है। करीब 500 लोग इन स्कूलों में खाएंगे। अब तक हम लोग रोज 20000 लोगों को रोज खाना खिला रहे हैं। अब यह संख्या बढ़कर दो लाख हो जाएगी। 28 मार्च से यह संख्या दोगुनी होकर चार लाख हो जाएगी। इस तरह हमने खाना बांटने के लिए पूरी दिल्ली में केंद्र बना दिए हैं।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *