‘‘ सांसद डा. मनोज राजोरिया ने संसद में आगरा जगनेर बसेडी मासलपुर करौली कैलादेवी सपोटरा रणथम्भौर नेशनल हाईवे की मांग को पुनः उठाया। ’’

सांसद डा. मनोज राजोरिया ने14 दिसम्बर2022 को लोकसभा की कार्यवाही में नियम 377 के तहत संसदीय क्षेत्र करौली – धौलपुर की आगरा-जगनेर-बसेडी-मासलपुर-करौली-कैलादेवी-सवाई माधोपुर रोड नेशनल हाईवे की अति महत्वपूर्ण मांग को एक बार पुनः सदन में उठाया।
डॉ. राजोरिया ने बताया मेरे संसदीय क्षेत्र करौली – धौलपुर के करौली जिले में दिनांक 14 अक्टूबर 2016 को विषाल जनसभा में केन्द्रीय परिवहन मंत्री द्वारा द्वारा आगरा- जगनेर-बसेडी-मासलपुर-करौली-कैलादेवी-सवाई माधोपुर रोड नेषनल हाईवे की घोषणा की गई थी।


सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने बताया कि इस सडक मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में विकसित किये जाने से विकास के नये आयाम स्थापित होंगे। यह मार्ग पर्यटन की दृष्टि से एक स्वर्णिम मार्ग निर्धारित करेगा जो कि पर्यटन के गढ आगरा से आरम्भ होकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश एवं आस – पास के एक वृहद क्षेत्र में आस्था के केन्द्र श्री मदनमोहन (करौली), श्रीकैलादेवी, सपोटरा,जीरोता, हाडौती से होता हुआ रणथम्भौर सवाई माधोपुर तक जावेगा।
सांसद डॉ. राजोरिया ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के करौली जिले का प्रमुख आस्था धाम कैलादेवी मध्य भारत (उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश हरियाणा एवं गुजरात) में आस्था का एक प्रमुख केन्द्र है, जिससे विषेष कर उत्तर प्रदेष से कम से कम 30-40 लाख श्रद्धालु सहित लगभग 50-60 लाख श्रद्धालु प्रतिवर्ष कैलादेवी आते हैं। इसी प्रकार आगरा और रणथम्भौर (सवाई माधोपुर) दोनों ही पर्यटन हेतु विष्व विख्यात हैं। इस राष्ट्रीय राजमार्ग के विकास से रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे और न सिर्फ मेरे संसदीय क्षेत्र वरन् आस – पास के कई जिलों के विकास को गति मिलेगी।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *