दिल्लीराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री की लंबी उम्र और अच्छी सेहत के लिए देश-भर के गुरुद्वारा में अरदास की गई—मनजिन्द्र सिंह सिरसा


भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार मनजिन्द्र सिंह सिरसा ने आज देश भर से अलग- अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों के सदस्यों और अधिकारियों के साथ ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब में माथा टेका। उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में शामियाना साहिब और रुमाला साहिब चढ़ा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लम्बी और सेहतमंद उम्र की कामना की और साथ- के साथ समूची मानवता की भलाई और शांति और आपसी भाईचारक सांझ के लिए भी अरदास की। माथा टेकने के बाद में मीडिया के साथ बातचीत करते सरदार सिरसा ने बताया कि गुरुद्वारा दरबार साहिब के हैड ग्रंथी ज्ञानी गोबिन्द सिंह जी और पाकिस्तान सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैंबर सरदार इन्द्रजीत सिंह जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए दरतार, सिरोपा और प्रसाद दिया है।
सरदार सिरसा ने कहा कि यह उन पर उनके साथियों के लिए के लिए जीवन भरता एक मौका है कि वह श्री गुरु नानक देव जी के उस स्थान पर नतमस्तक हुए हैं, जहां उन्होंने अपना जीवन का अपनी आखिरी समय बिताया और खेती की। गुरू साहिब ने हमें काम करो, नाम जपो और बांट छको का संदेश दिया और हम उनके दिखाए मार्ग पर चलते अपना जीवन बसर कर रहे हैं और मानवता की सेवा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब में नतमस्तक होना हर सिक्ख का सपना है, और यह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने सिक्ख कौम के लिए इस धार्मिक स्थान की महत्ता समझी और करतारपुर साहब कॉरिडोर की योजना बनाई और लागू की और आजादी के इतने वर्षों बाद अब सिक्ख भाईचारे के मैंबर गुरुद्वारा साहिब के दर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेशक्क ओर मुल्क में जाने के लिए वीजे की जरूरत पड़ती है परन्तु गुरू नानक देव जी के स्थान के दर्शनों के लिए किसी वीजे की जरूरत नहीं पड़ती।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया जिन्होंने श्री करतारपुर साहिब रास्ते को अमलीजामा रूप दिया और सिक्ख कौम की काफी देर की माँग को पूरा किया उन्होंने कहा कि इस पवित्र स्थान से ही हम प्रधानमंत्री श्री मोदी को उनके जन्म दिन की बधाई देते हैं और उनकी अच्छी सेहत पर लम्बी उम्र की कामना करते हैं।
ज्ञात योग्य है कि श्री सिरसा को हाल ही में भाजपा का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है और उन्होंने अकाल पुरुष का शुकराना किया कि उन को देश के लोगों विशेषतौर पर सिक्ख भाईचारे और पंजाबियों की सेवा का मौका दिया। इस से पहले सरदार सिरसा और उन की टीम अमृतसर से दो बसें में करतारपुर साहिब के लिए रवाना हुए। उनके साथ दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जनरल सचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों, दिल्ली कमेटी के मैंबर, सीनियर नेता परमिन्द्र सिंह बराड़, गुरप्रताप सिंह व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *