दिल्लीराष्ट्रीय

नॉर्थ एवेन्यू एमपी क्लब दिल्ली में एकजुट हुआ निषाद समाज

दिल्ली। आज वेदव्यास एकलव्य संघ के बैनर के तले निषाद उत्सव का आयोजन नॉर्थ एवेन्यू एमपी क्लब में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे निषाद समाज के लोगों उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस मिलन समारोह में राज्यसभा के पूर्व सांसद विशंभर प्रसाद निषाद, बिहार विधानसभा परिषद के सदस्य हरि साहनी, उत्तर प्रदेश निषादों के नेता लोटन राम निषाद, बिहार निषाद संघ के जलेश्वर सहानी, गोरखपुर के उद्योगपति शिव साहनी, मुजफ्फरनगर के लालबाबू साहनी, आनंद निषाद और मंचासीन सभी नेताओं ने इस मौके पर निषाद एकता पर विस्तार से चर्चा की, और निषाद समाज के लोगों से आग्रह किया कि अपने समाज में एकता लाकर समाज को एकजुट कर प्रदेश और देश के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाए।

 

निषाद उत्सव की अध्यक्षता राजेंद्र साहनी द्वारा किया गया, इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रोफेसर कपिला मल्लाह द्वारा किया गया। इसके बाद नागेंद्र साहनी ने सैकड़ों कि संख्या में सभागार उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में एकजुटता लाने के लिए इस तरह के आयोजन समय-समय पर जरूर होने चाहिए, जिससे समाज और देश को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई जा सके।

निषाद उत्सव के इस मौके पर मंच का संचालन ललित कुमार साहनी ने बड़ी बखूबी से निभाया। इस उत्सव के मौके पर निषाद समाज के सैकड़ों लोगों ने अपनी एकता का परिचय देते हुए समाज में एकजुटता लाने की बात की, इस मौके पर निषाद समाज के कई लोग उपस्थित रहे‌।इस मौके पर नागेंद्र साहनी, दिनेश साहनी ने अपने विचार रखे, और समाज को एकजुट ओर एकमुट रहने की बात की‌। इस अवसर पर जय निषाद राज की उद्घोषणा के साथ यह निर्णय किया गया कि हम सभी संगठित होकर सामाजिक एकता को मजबूत करेंगे। इस मिलन उत्सव के मौके पर निषाद समाज की उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया गया। निषाद समाज का यहां मिलन उत्सव अपने आप में एक संदेश देता है जिससे निषाद समाज और देश के विकास में अहम भूमिका निभाएगा ।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *