दिल्लीराष्ट्रीय

“ऊर्जा पारेषण- एक सतत भविष्य के लिए समाधान” विषय पर कल शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा

जैव ऊर्जा शिखर सम्मेलन 2023″ के 11वें संस्करण को संबोधित करेंगे हरदीप सिंह पुरी

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा आवास और शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी कल यानी 12 जनवरी, 2023 को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रमुख कार्यक्रम “जैव ऊर्जा शिखर सम्मेलन 2023” के 11वें संस्करण को संबोधित करेंगे। “ऊर्जा पारेषण- एक सतत भविष्य के लिए समाधान” विषय पर आयोजित किया जा रहा यह शिखर सम्मेलन नव अन्वेषकों को एक अवसर प्रदान करेगा और भविष्य के स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा समाधानों के लिए एक विकल्प प्रदान करेगा। शिखर सम्मेलन में समग्र स्थिरता एजेंडा में जैव ईंधन की प्रासंगिकता पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

भारत द्वारा जी-20 की अध्यक्षता संभालने के बाद आयोजित यह शिखर सम्मेलन देश भर में और अधिक गतिविधियां शुरू करने तथा इस वर्ष के अंत में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए एक मार्ग प्रशस्त करने का शानदार अवसर है। शिखर सम्मेलन के दौरान जलवायु परिवर्तन और सतत विकास सहित दुनिया के सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान पर चर्चा की जाएगी। हालांकि जैव ऊर्जा क्षेत्र एक टिकाऊ कल के लिए समाधान तैयार करने के महत्वपूर्ण तरीकों में से एक है, और इसे वैश्विक व्यापार नीतियों में एकीकृत करने की आवश्यकता है।

भारतीय उद्योग परिसंघ की बायो एनर्जी समिट 2023 को छह सत्रों में 30 से अधिक वक्ताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा, जो मंत्रिस्तरीय सत्रों के अलावा कंप्रेस्ड बायोगैस, एथेनॉल, वित्तपोषण और अपशिष्ट से जैव ईंधन निर्माण पर केंद्रित होंगे। मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, नीति निर्माताओं, शिक्षाविदों एवं शोधकर्ताओं, नवप्रवर्तकों, राजनयिकों और निवेशकों सहित 500 से अधिक प्रतिनिधियों के इस सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद है।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *