हिमाचल प्रदेश में एसजेवीएन लगाएगा चार ऑक्सीजन प्लांट—- नंदलाल शर्मा

शिमला : एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्‍द लाल शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री जयराम ठाकुर से आज मुलाकात की । इस मौके पर एसजेवीएन से संबंधित मुद्दों पर बातचीत करने के अलावा उन्‍होंने कोविड-19 की महामारी के खिलाफ राज्‍य सरकार को इसकी लड़ाई में हर संभव सहायता देने का आश्‍वासन दिया ।

बातचीत के दौरान श्री शर्मा ने मुख्‍यमंत्री को अवगत करवाया कि एसजेवीएन हिमाचल प्रदेश के शिमला (रामुपर) , किन्‍नौर , लाहौल एवं स्पिति एवं हमीरपुर जिलों में लगभग 4.5 करोड़ रूपए की लागत से चार ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगा रहा है । उन्‍होंने आगे बताया कि एसजेवीएन राज्‍य की समस्‍त जनता की टीकाकरण के प्रयासों में मदद देने के लिए राज्‍य सरकार को लगभग 1 करोड़ रूपए लागत के कोल्‍ड चेन उपकरण उपलब्‍ध करवा चुका है ।

श्री नन्‍द लाल शर्मा ने मुख्‍यमंत्री को अवगत करवाया कि एसजेवीएन सदैव ही हिमाचल प्रदेश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता रहा है और हाल ही में एसजेवीएन ने आईजीएमसी को 50 सेमी फॉलर बेड उपलब्‍ध करवाए हैं और इसके अलावा वेंटिलेटरों, ऑक्‍सीमीटरो, मास्‍कों, सैनीटाइजरों एवं ग्‍लब्‍स के अलावा अन्‍य मेडिकल उपकरणों , व्‍यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की हिमाचल प्रदेश के विभिन्‍न अस्‍पतालों में खरीद के लिए 2 करोड़ रूपए से ज्‍यादा की वित्‍तीय सहायता उपलब्‍ध करवाई है ।

उन्‍होंने यह भी बताया कि हिमाचल प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य देखरेख के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे गैर सरकारी संस्‍थाओं को सहायता स्‍वरूप एसजेवीएन ने एक करोड़ की राशि दी है । समूचे रूप से देखा जाए तो पिछले चार महीनों के दौरान महामारी के लड़ाई के लिए एसजेवीएन ने लगभग 7.5 करोड़ रूपए की सहायता दी है ।

इसके अलावा एसजेवीएन बिहार, उत्‍तराखण्‍ड तथा उन राज्‍यों में जहां एसजेवीएन की उपस्थिति है वेंटिलटरों , ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटरों , ऑक्‍सीमीटर तथा अन्‍य मेडिकल उपकरणों की अस्‍पतालों में खरीद के लिए मदद उपलब्‍ध करवा रहा है ।

श्री शर्मा ने बताया कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए एसजेवीएन के कर्मचारी पहले ही सीएम रिलीफ फंड / एचपी कोविड-19 सॉलिडेरिटी रेस्‍पॉन्‍ड फंड में 1 दिन के वेतन के अंशदान के रूप में 45 लाख रूपए का योगदान दे चुके हैं ।

श्री शर्मा ने आगे बताया कि कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज करने के लिए एसजेवीएन ने अपने कर्मचारियों, एसजेवीएन में ठेकेदारों के मार्फत लगे कर्मचारियों तथा एसजेवीएन के परियोजनाओं/ कार्यालयों के इर्द-गिर्द रहने वाले स्‍थानीय लोगों के टीकाकरण के लिए फोर्टिस अस्‍पताल के साथ अनुबंध किया है ।

श्री शर्मा ने आगे सूचित किया कि एसजेवीएन समाज की सहायता करने तथा उन मुद्दों से जो कि देशों तथा देशवासियों को प्रभावित कर रहे हैं , सरकार की मदद करने के लिए सदैव ही आगे रहा है । उन्‍होंने आगे कहा कि एसजेवीएन जरूरतमंदो को भोजन तथा जरूरी अन्‍य चीजें उपलब्‍ध करवाने के लिए खुले दिल से सहायता प्रदान करता है ।

श्री शर्मा ने यह कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने के लिए एसजेवीएन पहले ही पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रूपए का अंशदान दे चुका है ।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *