कोरोना प्रोटोकाल को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का जन-जागरण अभियान

दिल्ली।शकरपुर क्षेत्र में कॅरोना प्रोटोकाल को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का जन-जागरण अभियान चलाया गया। वैश्विक माहमारी कॅरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं के मध्यनज़र नई उड़ान ट्रस्ट (NUT) की ओर से रविवार को शकरपुर क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के समीप मास्क एवं सेनिटाइजर वितरण एवं टीकाकरण लगवाने हेतु जन-जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस एक दिवसीय शिविर में पांच सौ से अधिक लोगो को निशुल्क मास्क व सेनिटाइजर वितरित किया एवं टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक भी किया गया।

ट्रस्ट की महिला इकाई की अध्यक्षा ममता तिवारी ने कहा कि महिलाओं को कोरोना प्रोटोकॉल अपनाने एवम टीकाकरण वे उसके महत्व के बारे में प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसमें विभिन्न इलाकों की कामकाजी महिलाओं ने सहभागिता करी।

उनका मानना है कि यदि हम कोरोना प्रोटोकाल के निर्देशों का सही तरीके से समझें और अपने आसपास के लोगों को अनुपालन कराने वे टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें तो इससे यह तय है कि कोरोना से मृत्यु दर और संक्रमण की सक्रियता को कम किया जा सकता है।

इस मौके पर कड़कड़डूमा कोर्ट की शाहदरा बार एसोसिएशन के सदस्य व क्षेत्रीय वरिष्ठ समाजसेवी एडवोकेट हरीश गोला ने कहा कि यह अभियान उन लोगों तक पहुंचाना है जो दिन भर फुटपाथ पर दुकानों पर रेहड़ी पटरी ऊपर अपनी दिनचर्या को अंजाम देते हैं। मास्क, सैनिटाइजर वे टीका लगवाने भर से वह कोरोना वायरस के कहर से अपना जीवन बचा सकते हैं।

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष डॉक्टर जी एस सचदेवा, वरिष्ठ प्रचारक व महासचिव महेंद्र रावत, सीनियर जॉर्नलिस्ट ज्ञान प्रकाश, वरिष्ठ समाजसेवी अवदेश गुप्ता कड़कड़डूमा बार काउंसिल के सदस्यगण, एवं विभिन्न वेलफेयर एसोसिएशन महिला विंग की पदाधिकारीयों ने भाग लिया। समारोह में लोगों ने सामूहिक रूप से ट्रस्ट संस्था का आभार व्यक्त किया और संकल्प लिया कि वह कोरोना की रोकथाम में अपनी सहभागिता भी सुनिश्चित करेंगे।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *