एनएचपीसी द्वारा केंद्रीय विद्युत क्षेत्र के कर्मचारियों व उनके परिवार के लिए बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया— ए के सिह

दिल्ली । देश इस समय कोरोना महामारी दूसरी लहर से जूझ रहा है। वहीं केंद्र सरकार व राज्य सरकारें हर स्तर पर इस महामारी को मात देने के लिए रात-दिन एक करके लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में लगे हुए हैं।

वहीं भारत सरकार के उपकरणों में भी प्रधानमंत्री द्वारा कोविड टीकाकरण को बड़े पैमाने पर करने के आह्वान और केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री, श्री आर के सिंह के द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद, एनएचपीसी लिमिटेड, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत आने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का केंद्रीय उपक्रम, ने अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली के सहयोग से 18 से 19 मई, 2021 तक कर्मचारियों के लिए (जिसमें अनुबंधित कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं)

राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान (एनपीटीआई), बदरपुर में दो दिवसीय टीकाकरण शिविर का आयोजन किया, इसमें विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई), भारत सरकार और दिल्ली,एनसीआर क्षेत्र में विद्युत मंत्रालय और एमएनआरई के अंतर्गत आने वाले विभिन्न सीपीएसयूसंगठनों के कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों (18-44 वर्ष) को भी शामिल किया गया। 45 से 60 वर्ष के बीच के छूटे हुए कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को भी पहली खुराक प्रदान की गई।

श्री एके सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी बदरपुर, दिल्ली में स्थित एनपीटीआई में आयोजित हुए कोविड-19 टीकाकरण शिविर के दौरान एनएचपीसी, एनपीटीआई और अपोलो अस्पताल के अधिकारियों के साथ
श्री एके सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने पहले दिन टीकाकरण स्थल का दौरा किया, और इस संकट के दौरान शिविर की स्थापना करने में एनएचपीसी टीम द्वारा दिखाए गए समर्पण के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपोलो अस्पतालों को सहयोग देने के लिए और एनपीटीआई को टीकाकरण शिविर के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया।
एनएचपीसी द्वारा आयोजित किए गए दो दिवसीय टीकाकरण अभियान के दौरान शिविर में टीकाकरण कीसबसे बड़ी संख्या देखी गई, जिसमें एमओपी, एनएचपीसी, एनटीपीसी, इरडा, एनपीटीआई, भेल, आरईसी, टीएचडीसी, पीटीसी, सीवीपीपीपीएल, बीबीएमबी और यूपीएल के 1270 लोगों ने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की।
इस टीकाकरण शिविर का आयोजन विद्युत क्षेत्र के कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए किया गया, जिससे 24×7 आधार पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *