हीट वेव से बचाव को लेकर बच्चों के बीच कराया गया ड्राइंग कम्पटीशन

शिक्षित समाज के निर्माण का कार्य करना एक तरह से राष्ट्र निर्माण के कार्य जैसा है—पवन मैनी

दिल्ली।कन्फडरेशन आफ एनसीआर आरडब्ल्यूए ईस्ट दिल्ली चैप्टर के तत्वाधान तथा सीड्स इण्डिया के सहयोग से आज यमुना बैंक स्थित अंडर ब्रिज फ्री स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बीच हीट वेव से बचाव को लेकर एक ड्राइंग कम्पटीशन कराया गया। कम्पटीशन में तीन दर्जन के करीब बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर कन्फडरेशन आफ एनसीआर आरडब्ल्यूए ईस्ट दिल्ली चैप्टर के कनविनियर पवन मैनी तथा महासचिव अशोक शर्मा ने कहा कि बच्चों के बीच इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करके एक बेहद सुकून जैसा आभास होता है। स्कूल चलाने वाले टीचर राजेश कुमार शर्मा की प्रशंशा करते हुए उन्होंने कहा कि वे एक जनहित में बेहद ही कल्याण कारी कार्य कर रहे हैं। शिक्षित समाज के निर्माण का कार्य करना एक तरह से राष्ट्र निर्माण के कार्य जैसा है।
सीड्स इंडिया से उमा ने बच्चों को हीट वेव से बचाव के उपाय तथा कोरोना से बचाव के लिए साफ़ सफाई रखने के बच्चों को जागरूक किया। तथा सीडस इण्डिया द्वारा हीट वेव से बचाव को लेकर निकाले गए गूगल फ़ार्म के बारे में भी लोगो को बताया।
प्रमुख समाज सेवी आरपी गुप्ता जी ने बच्चों को सॉफ्ट ड्रिंक तथा बिस्कुट तथा टीचरों के लिए उपहार उपलब्ध कराए।
कार्यक्रम में गुरुद्वारा सिंह सभा के पूर्व प्रधान तथा को कनविनियर सरदार दलजीत सिंह, देवेंद्र नेगी, जगदीश कुमार, जगदीश कपूर आदि ने भी अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया। कार्यक्रम के आयोजन से बच्चे बेहद प्रसन्न दिखाई दिए।

Share This Post:-
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *