उत्तराखण्डदिल्लीराज्यराष्ट्रीय

उत्तराखंड की बेटी नजफगढ़ की दामिनी के दरिंदों को फांसी की सजा की मांग उठी

जंतर-मंतर पर उत्तराखंड समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर नजफगढ़ की दामिनी के गुनहगारों लिए फांसी की सजा की मांग की

दिल्ली। उत्तराखंड एकता मंच दिल्ली के आहवाहन पर आज एक मार्च को उत्तराखंड समाज के सैकड़ों लोगों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर शाम को कैंडिल मार्च कर नजफगढ़ की दामिनी के गुनहगारों को फांसी देने की मांग की ।इस मौके पर उत्तराखंड समाज के कई संगठनों के लोग मातृशक्ति लेखक पत्रकार व कई दलों के नेताओं ने एकजुट होकर उत्तराखंड की मूल निवासी नजफगढ़ की दामिनी के गुनाहगारों को फांसी की सजा की मांग की।

ज्ञात हो दिल्ली के नजफगड़ में रहने वाली उत्तराखंड की बेटी दामिनी (बदला हुआ नाम) 9 फरवरी 2012 को गुडगाँव स्थित कम्पनी से काम करके अपनी तीन सहेलियों के साथ रात करीब 8:30 बजे नजफगढ़ स्थित छाँवला कला कालोनी पहुंची थी कि तभी कार में सवार तीन वहसी दरिंदों ने तीनो लड़कियों से बदतमीजी की तीनो दरिन्दे दामिनी को जबरन कार में बिठाकर वहां से ले गए। और उसका सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसके हैवानियत की सारी हदें पार कर उसकी लाश को हरियाणा के खेतों में फेंक गये थे।

इस तरह के जघन्य अपराध करने वालों को निचली अदालत नहीं फांसी की सजा सुनाई, नजफगढ़ की दामिनी उत्तराखंड की बेटी (बदला हुआ नाम)आज तक न्याय की आस है उसके बुजुर्ग मां-बाप और समाज के लोग समय-समय पर धरना प्रदर्शन कर उन दरिंदों को फांसी की सजा की मांग करते रहते हैं।उत्तराखंड एकता मंच के आवाहन पर बड़ी संख्या में लोगों ने गुनाहगारों को फांसी दो की मांग करते हुए मोमबती प्रज्जवलित की।

इस अवसर पर नजफगढ़ की दामिनी को श्रद्धांजलि देते हुए सभी वक्ताओं ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि न्यायपालिका उत्तराखंड की बेटी दामिनी को न्याय देखकर उन दरिंदों को फांसी की सजा देगा। इस आयोजन के संयोजक डॉ विनोद बछेती ने कहा कि उत्तराखंड की बेटी को न्याय मिले आज हम सब लोग यहां इकट्ठा होकर कैंडल मार्च निकाल कर माननीय सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध करते हैं कि दामिनी की अपराधियों को शीघ्र फांसी की सजा दे।

उत्तराखंड की बेटी दामिनी के गुनहगारों को सजा दिलाने के लिए एकजुट हुए जंतर मंतर पर समाजसेवी अनिल पंत, वरिष्ठ पत्रकार राज्य आंदोलनकारी देव सिंह रावत पत्रकार ,हरीशअसवाल आदि के अलावा भाजपा नेता डा विनोद बछेती,कांग्रेस के राष्ट्रीय सह सचिव हरिपाल रावत, पूर्व राज्यमंत्री धीरेन्द्र प्रताप,गढवाल हितैषियों सभा के पूर्व अध्यक्ष विक्रम अधिकारी,
आप नेता निशांत रौथाण, रोशनी चमोली, शशि मोहन कोटनाला,प्रताप थलवाल,संजय नौडियाल,विहिप के प्रवक्ता महेन्द्र रावत, भाजपा नेता अर्जुन  राणा,
शिवसिंह रावत,राकेश नेगी,सुभाष ध्यानी,उमेश रावत,माया रावत,द्वारिका प्रसाद चमोली,  रवीन्द्र वर्तवाल, मोहन जोशी,दलवीर रावत, जयेन्दर नेगी, गो भक्त भट्ट, श्रीमती नीना कण्डवाल, डीपी भट्ट,  पत्रकार अमर चंद ,विनोद ढौडियाल, दयाल नेगी लोक गायक मुकेश कठेत, किशन रावत हरीश असवाल पत्रकार योगेश भट्ट रमेश चंद आदि समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे

सब ने पूरे जोर-शोर से माननीय न्यायालय से माँग की नजफगढ़ दामिनी के अपराधियों को फांसी की सजा दी जाए।ज्ञात हो उत्तराखंड बेटी दामिनी के दोषियों को द्वारका कोर्ट ने फाँसी की सजा निर्धारित की और फिर हाईकोर्ट ने भी फांसी की सजा को बरकरार रखा। 2 मार्च2021 को देश की सर्वोच्च अदालत में नजफगढ़ की दामिनी के दामिनी के अपराधियों की सुनवाई होगी समाज के साथ-साथ देश के लोगों भी दामिनी के अपराधियों को फांसी की सजा की मांग कर रहे है।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *