दिल्लीराष्ट्रीय

भारत जोडो़ यात्रा से भारतीय राजनीति के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है—के सी वेणुगोपाल

अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने प्रेस वक्तव्य जारी करके बताया कि7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों और 2 संघ शासित प्रदेशों से गुजरते हुए 3,970 किलोमीटर की दूरी तय करके 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में सम्पन्न होगी।

भारत जोड़ो यात्रा को करोड़ों लोगों का अकल्पनीय समर्थन मिला और इस यात्रा ने श्री राहुल गांधी के प्रेम और एकता के संदेश को देश में जन-जन तक पहुंचाया है। समाज के सभी वर्गों के अभूतपूर्व सहयोग और जन सामान्य की हार्दिक सहभागिता ने इसे एक ऐतिहासिक यात्रा का रूप दिया और भारतीय राजनीति के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है।

इस यात्रा के समापन के अवसर पर श्री राहुल गांधी 30 जनवरी, 2023 को सुबह 10 बजे श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। श्री वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा व्यक्त भावनाओं के अनुसरण में सभी प्रदेश कांग्रेस समितियां, जिला कांग्रेस समितियां और ब्लॉक कांग्रेस समितियां भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्निहित संदेश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए 30 जनवरी को इसी समय पर अपने-अपने पार्टी कार्यालयों या महत्वपूर्ण स्थलों पर ध्वजारोहण समारोह आयोजित करेंगी।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *