उत्तराखण्डराष्ट्रीय

बद्रीनाथ विधानसभा के उपचुनाव की सभा में विपक्ष पर गरजे अनिल बलूनी

*बद्रीनाथ विधान सभा के चहुँमुखी विकास के लिए राजेंद्र भंडारी को भारी बहुमत से विजय बनाएं—-अनिल बलूनी

बद्रीनाथ। गोपेश्वर (बद्रीनाथ), उत्तराखंड: 05 जुलाई। गढ़वाल से लोक सभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल बलूनी ने बद्रीनाथ विधानसभा उप-चुनाव के चुनाव प्रचार के दौरान गोपेश्वर में जनता से अपील करते हुए कहा कि *बद्रीनाथ विधान सभा के चहुँमुखी विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र भंडारी को भारी मतों से विजयी बनाएं*। गोपेश्वर में अनुसूचित जाति कार्यकर्ता सम्मेलन में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, थराली विधानसभा से विधायक श्री भूपाल राम टम्टा एवं जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रमेश मैखुरी भी उपस्थित थे।

 

श्री बलूनी ने कहा कि राजनीति में कोई भी व्यक्ति अपना पद नहीं छोड़ता है लेकिन * राजेन्द्र भंडारी ने बहुत बड़ा त्याग करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की विकासवाद की राजनीति से प्रभावित होकर विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया, जो राजनीतिक परिदृश्य में साधारण बात नहीं है*। ऐसे व्यक्ति को विजयी बनाने के लिए हम सभी को अथक प्रयास करना है।

भाजपा सांसद ने कहा कि *देश मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार है, राज्य में पुष्कर सिंह धामी की सरकार है और गढ़वाल से जनता के आशीर्वाद से अनिल बलूनी सांसद है – ये उत्तराखंड की प्रगतिशील और गरीब कल्याणकारी सरकार की विकासरूपी गाड़ी के तीन पहिये हैं। चौथे पहिये के रूप में राजेन्द्र भंडारी जी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र के विकास के नए आयाम लिखेंगे*।

 

श्री बलूनी ने कहा कि *गढ़वाल लोकसभा के सभी लोग मेरे परिवारजन हैं और उनकी खुशी ही मेरी खुशी है। मैं बद्रीनाथ विधानसभा और गढ़वाल लोकसभा की जनता की सभी समस्याओं को हल करने के लिए अथक प्रयास करता रहूँगा*। उन्होंने गढ़वाल लोकसभा की जनता को नमन करते हुए उन्हें लोकसभा चुनाव में भारी मतों से विजयी बनाने के लिए जनता का आभार प्रकट किया । इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने राजेंद्र भंडारी को भारी बहुमत से विजय बनाने के लिए क्षेत्रीय जनता से अपील की।

गढ़वाल सांसद ने कहा कि *लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के लोगों ने झूठ फैलाने का काफी प्रयास किया है, जिससे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है*। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के कल्याण एवं उनके जीवन के उत्थान के लिए जितना काम पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है, उतना आजादी के 70 सालों में किसी भी कांग्रेस सरकार ने नहीं किया। कांग्रेस ने बार-बार बाबासाहब को भी अपमानित किया और चुनावों में उन्हें हारने की भी साजिश रची। कांग्रेस की सरकारों ने बाबासाहब को न तो भारत रत्न दिया, न ही पंचतीर्थों का विकास किया। ये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने पंचतीर्थों का विकास किया और दलितों के उत्थान के लिए कार्य किया।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *