दिल्लीराष्ट्रीय

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन द्वारा नई दिल्ली में स्वच्छता पहल श्रृंखला की शुरुआत

दिल्ली।‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ थीम के साथ शुरू किए गए सरकार के “स्वच्छता ही सेवा (एसएचएस) 2024” अभियान के हिस्से के रूप में विद्युत मंत्रालय ने दैनिक जीवन में स्वच्छता को अपनाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया है।

 

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) ने इस पहल के तहत अधिक यातायात वाले सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्वच्छता अभियान और सार्वजनिक स्वास्थ्य गतिविधियों की एक श्रृंखला आयोजित कर सक्रिय रूप से भाग लिया है। नई दिल्ली और भोपाल में प्रमुख स्थानों पर आयोजित की गई गतिविधियां सभी के लिए स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण में योगदान देने के लिए पीएफसी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

 

पीएफसी द्वारा संचालित प्रमुख पहलों में से एक नई दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन के बाहर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस तरह के सार्वजनिक स्थानों पर अक्सर कचरा जमा हो जाता है, और पीएफसी के प्रयासों से स्टेशन के आस-पास काफी साफ-सफाई हुई है। इसके अलावा, पीएफसी ने “स्वच्छ फ़ूड स्ट्रीट” पहल के तहत दिल्ली के सबसे व्यस्त व्यावसायिक केंद्रों में से एक, कनॉटप्लेस में रेहड़ी पटरी पर सामान और खाद्य सामग्री बेचने वालों को सुरक्षा किट वितरित की। फ़ेस मास्क, हेयर मास्क, दस्ताने और सैनिटाइज़र से युक्त ये किट विक्रेताओं को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान की गई, जिससे क्षेत्र में बेहतर खाद्य सुरक्षा और स्वास्थ्य मानकों में योगदान मिलेगा।

Share This Post:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *